राजधानी में मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण, जानिए कितने दिन तक रहेंगी शराब की दुकाने बंद

0
128

रायपुर स्थित स्पोट्रस कॉलेज परिसर में कराई जाएगी मतगणना, की गईं ये आवश्यक व्यवस्थाएं

देहरादून (संवाददाता- अमित रतूड़ी): देहरादून जिले में विधानसभा चुनाव की मतगणना 10 मार्च को लेकर तैयारी पूरी हो गई है। रायपुर स्थित स्पोट्रस कॉलेज परिसर में मतगणना कराई जाएगी। काउंटिग के लिए शेल्टर बना दिए गए हैं। शेल्टर को जाल से कवर किया गया है। वहीं, इसके बाहर एजेंट काउंटिंग व्यवस्था देखेंगे। यह व्यवस्था जांचने के लिए इस कॉलेज में प्रशासन के अफसरों के साथ ही चुनाव आब्जर्वर भी डेरा डाले रहे।

YOU MAY ALSO LIKE

मतगणना के लिए हर सीट पर 21-21 टेबल लगाई गई हैं। डीएम व जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. आर. राजेश कुमार ने बताया कि मतगणना से पहले मंगलवार को ड्राई रन कर तैयारी जांची गई। वहीं, मतगणना स्थल पर व्यवस्थाएं देखने के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त आब्जर्वर भी पहुंचे।

मतगणना स्थल पर लगाई गई 914 कार्मिकों की ड्यूटी

DEVBHOOMI

मतगणना संपन्न कराने के लिए 914 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है। इनमें 570 कर्मचारी ईवीएम काउंटिंग, 230 पोस्टल बैलेट, 114 कार्मिक सर्विस वोटरों की वोटिंग गिनती में शामिल होंगे। एडीएम वित्त एवं राजस्व केके मिश्रा ने बताया कि कर्मचारियों को प्रशिक्षण दे दिया गया है।

साउंड सिस्टम के द्वारा की जाएगी वोटों की घोषणा

UTTARAKHAND NEWS

हर राउंड के बाद वोटों की घोषणा की जाएगी। यह आवाज थानो रोड तक पहुंचे, इसके लिए स्टेडियम से मुख्य रोड तक साउंड सिस्टम लगाया गया है। इस रास्ते ही प्रत्याशियों के एजेंट या समर्थक मतगणना स्थल तक पहुंचेंगे।

सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। दोपहर तक जिले की अधिकांश सीटों पर रुझान सामने आने की उम्मीद है। मतगणना में हर विधानसभा में 14 टेबल पर ईवीएम मशीनों के वोटों की गणना होगी। रायपुर में दस मार्च को व्यवस्था बनाने के लिए कोर्ट ट्रैफिक डायवर्जन प्लान जारी नहीं किया गया। मतगणना स्थल के आसपास बैरियर लगाए गए हैं।

शराब प्रेमियों के लिए बुरी ख़बर

प्रेस वार्ता के दौरान एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने बताया कि आज शाम 6 बजे से परसों सुबह तक शराब की सभी दुकाने बन्द रहेंगी। इस सम्बंध में डीएम देहरादून आर राजेश कुमार ने जिला आबकारी अधिकारी को सख़्त निर्देश दिए हैं। डीएम ने कहा कि संबंधित अधिकारी आदेशों का सख्ती से पालन करवाये, साथ ही अगर अवैध रूप से शराब बेची गई तो इस पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी। ये फैसला कल होनी वाली मतगणना को लेकर लिया गया है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here