यहां हो रही थी हिरण के मांस की तस्करी, वन विभाग द्वारा तस्करों को धर दबोचा गया

0
229
uttarakhand

लालकुआं (संवाददाता- योगेश दुमका): वन विभाग लालकुआं ने दो तस्करों को हिरण के मांस की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया है। बता दें कि मुखबिर की सूचना पर वन विभाग ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

वन विभाग से पूछताछ के दौरान दोनों ने अपना नाम सुजित राय पुत्र सुबल राय निवासी मेन मार्केट शक्तिफार्म एवं दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम गणेश सरकार पुत्र प्रभात सरकार निवासी शक्तिफार्म बताया। छापे के दौरान वन विभाग ने दुकान के काउंटर के नीचे सफेद रंग के प्लास्टिक के कट्टे में काले रंग की पन्नी में लगभग 4 किलो हिरण का  मांस बरामद किया।

वन विभाग के मुताबिक मांस के संबंध में दुकानदार सुजीत राय व अन्य से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि हिरण का मांस बैगुल डॉम में बस्ती के पास गन्ने के खेत में उपलब्ध कराया गया था एवं मांस को बेचने के लिए दुकान पर रखा था।

कार्रवाई करने वालों में मुख्य रूप से डिप्टी रेंजर कुणाल बिष्ट, धीरेंद्र कुमार पंत, वन आरक्षी भोपाल सिंह, भावेश पांडे, सोनू कुमार को मौके पर मौजूद रहे। उपरोक्त टीम ने हिरण के मांस के साथ पकड़े गए सुजीत राय एवं गणेश सरकार को आवश्यक कार्रवाई हेतु वन विभाग के उच्च अधिकारी गणों को सुपुर्द किया। विभाग द्वारा वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/channel/UCNWx