देहरादून (संवाददाता- अमित रतूड़ी): धर्मपुर डाण्डा बद्रीश कॉलोनी में जमीन का मामला एक बार फिर उछल गया है। इस भूमि पर कब्जाधारी दलित विनोद कुमार का आरोप है कि कुछ राजनीतिक लोग और दबंगों

YOU MAY ALSO LIKE

की नजर उनकी जमीन पर है। उनका आरोप है कि दबंगों ने उनकी जमीन पर कब्जा करने के लिए धारा 144 और कोविड नियमों की परवाह भी नहीं की। उनके अनुसार नगर निगम और पुलिस बल को माध्यम बनाकर दबंगों ने मंगलवार को उनकी जमीन को कब्जाने की कोशिश की।

शहर के एक रेस्तरां में आयोजित प्रेसवार्ता में पीड़ित विनोद कुमार ने कहा कि उनकी भूमि का मामला अदालत में लंबित है। विनोद का आरोप है कि मंगलवार को बड़ी संख्या में लोग, नगर निगम की टीम और नेहरू कालोनी पुलिस थानाध्यक्ष प्रदीप चौहान पहुंचे और उनकी भूमि की दीवार और भवन को नुकसान पहुंचाया।

वहीं सूचना मिलने पर उनके वकील विकेश सिंह नेगी भूमि संबंधी दस्तावेज लेकर मौके पर पहुंचे। जमीन के दस्तावेज दिखाने के बाद एक बार फिर नगर निगम की टीम और पुलिस बल मौके से बैरंग लौट गया। विनोद का आरोप है कि यह कार्रवाई क्षे़त्रीय पार्षद कमली भट्ट के इशारे पर की गयी है।

विनोद के मुताबिक भाजपा नेत्री पहले भी इस भूमि पर कब्जा करने की कोशिश कर चुकी है और इसमें कामयाब नहीं हुई। पार्षद होने के कारण वह राजनीतिक दबाव बना कर नगर निगम की टीम को कब्जा करने के लिए भेज देती है। इस दौरान पार्षद के सहयोगी और दबंग मौके पर मौजूद रहते हैं और वहां रह रहे लोगों को धमकाने का काम करते हैं साथ ही निगम कर्मियों और पुलिस पर भी अनावश्यक दबाव बनाते हैं।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here

Leave your comment

Your email address will not be published.