232 नशीली कैप्सूल के साथ एक आरोपी दून के इस इलाके से अरेस्ट

0
212

देहरादून/रायवाला (संवाददाता): रायवाला पुलिस ने नशे के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत बड़ी कार्यवाही की है। पुलिस ने एक आरोपी युवक मय वाहन 232 नशीले कैप्सूल की अवैध तस्करी करते हुए एक गिरफ्तार किया है।

एसएसपी व डीआईजी देहरादून की ओर से विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को देखते हुए सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में अपराध नियन्त्रण, अवैध शराब तस्कर, मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इसी क्रम में थानाध्यक्ष रायवाला भुवन चंद्र पुजारी ने संदिग्ध व्यक्तियों, शराब तस्करों, कच्ची शराब बनाने वाले ठिकानों के विरुद्ध कार्यवाही के लिए उचित दिशा निर्देश देकर निर्देश दि गए। इसके लिए गठित पुलिस टीम ने विगत बुधवार रात्रि करीब 21.40 बजे तीन पानी पुलिया फ्लाई ओवर छिद्दरवाला के पास गस्त चैकिंग के दौरान नेपाली फार्म की तरफ से आने वाली एक मोटरसाइकिल को रुकने का इशारा किया तो वह गाड़ी मोड़ कर वापस जाने लगा। पुलिस टीम ने तुरन्त इस बाइक सवार को वाहन सहित पकड़ लिया गया।

YOU MAY ALSO LIKE

नाम-पता पूछने पर बाइक सावर ने अपना नाम पवन कश्यप (23) पुत्र रमेश कश्यप निवासी हनुमान मंदिर, छिद्दरवाला चैक, थाना रायवाला देहरादून बताया। युवक की तलाशी ली गयी तो अपने दोनों हाथों से एक दवाई के डिब्वे को पहनी काली जैकेट के अंदर छिपाने का प्रयास करने लगा। दवाई के डिब्बे को चैक किया तो डिब्बे के अंदर कुल 29 पत्ते नशीले कैप्सूल और प्रत्येक पत्ते मे 8-8 कैप्सूल हैं। गिनती की गयी तो कुल 232 कैप्सूल बरामद हुए। यह दवाई नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट में अधिसूचित की गयी है। आरोपी युवक के पास इन दवाइयों को रखने का कोई लाइसेंस भी नहीं था। जिस कारण आरोपी के खिलाफ थाना रायवाला पर मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपी को कोर्ट में पेश किया जा रहा है। आरोपी ने पूछताछ करने पर बताया कि वह यह कैप्सूल राहुल उर्फ देव नाम के व्यकित से खरीद कर लाता है। जिसका पता व मोबाइल न मुझे याद नही है। अब मैं इन कैप्सूल को छिद्दरवाला आदि स्थानों पर नशे के आदी लोगों को बेचने जा रहा था।