दुःखद..दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स की तेज रफ्तार कार सड़क पर पलटी, मौत

0
503

निधन से शोक में डूबा खेल जगत, तेज रफ्तार कार सड़क पर ही पलटी

नई दिल्ली, ब्यूरो। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी 46 वर्षीय एंड्रयू साइमंड्स का शनिवार रात एक कार दुर्घटना में मौत हो गई। घटना टाउन्सविले शहर की है, जहाँ तेज रफ्तार के कारण साइमंड्स की कार पलट गई और उन्हें गंभीर चोटें आईं। हालाँकि, उन्हें बचाया नहीं जा सका।

साइमंड्स के निधन पर क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। उनके प्रशंसक भी इस खबर से दुखी हैं। क्वींसलैंड पुलिस के मुताबिक, शनिवार की रात को करीब 10.30 बजे हर्वे रेंज में एलिस नदी पर बने पुल पर यह हादसा हुआ। प्राथमिक जाँच में यह बात सामने आई है कि उनकी कार बहुत तेज रफ्तार से चल रही थी और इस कारण वह सड़क पर ही पलट गई।

accident 000 andryu symond

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुँची और कार में सवार साइमंड्स को एंबुलेंस के अस्पताल ले जाया गया। गंभीर चोट लगने के कारण उनकी हालत नाजुक थी। अस्पताल डॉक्टरों ने उन्हें बचाने का काफी प्रयास किए, लेकिन वे असफल रहे। बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर रॉड मार्श और शेन वॉर्न का निधन हुआ था।

साइमंड्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत साल 1998 में की थी। तब उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में शामिल किया गया था। वहीं, मार्च 2004 में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया था। साइमंड्स ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय का पहला मैच फरवरी 2005 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने साल 2009 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

दुःखद..दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स की तेज रफ्तार कार सड़क पर पलटी, मौत