Home देश देशभर में फिर से डराने लगा Corona, एक दिन में सामने आये...

देशभर में फिर से डराने लगा Corona, एक दिन में सामने आये इतने केस

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: एक बार फिर देश के कई राज्यों में जानलेवा कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। पिछले कई दिनों से (Coronavirus news) मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। जिसके साथ-साथ अब कोरोना के नए मामले भी तेजी से बढ़ने लगे है। आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 918 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 4 लोगों की मौत भी हुई है। वहीं बताया जा रहा है कि देश में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 6,350 हो गई है। जिसको देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज एक अहम बैठक बुलाई है।

ये भी पढ़ें:
Baba Ramdev News
फिर MNC पर हमलावर हुए योग गुरु Baba Ramdev, एलोपैथ को लेकर दिया ये विवादित बयान

Coronavirus news: रविवार को मिले थे इतने मामले 

स्वास्थय मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार को देश भर (Coronavirus news) में 1,070 नए कोरोना संक्रमित मिले थे। बता दें कि पिछले चार महीनों में संक्रमण का ये आंकड़ा सबसे अधिक था। वहीं इस दौरान ये भी बताया गया है कि सबसे ज्यादा मामले केरल, महाराष्ट्र और गुजरात से सामने आए हैं। ऐसे में केंद्र सरकार ने इन राज्यों में टीकाकरण की रणनीति को पांच गुना करने की सलाह दी है। 

ये भी पढ़ें:
देहरादून के इस नशा मुक्ति केंद्र में युवक की मौत, कारण जान हैरान रह जायेंगे आप

उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसको लेकर दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए है। बता दें कि मंत्रालय ने शारीरिक दूरी बनाए रखने, बंद जगहों पर मास्क के इस्तेमाल, समय-समय पर साबुन से हाथ धोते रहने को कहा है। इसके साथ ही शरीर के तापमान की जांच कराते रहने की भी सलाह दी है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version