Home देश फिर डराने लगी कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटे में सामने आये...

फिर डराने लगी कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटे में सामने आये इतने नए मामले

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देश में बढ़ रहे कोरोना के नए मामले एक बार फिर से डराने लगे है। इसी के साथ (Coronavirus in India) संक्रमण दर और एक्टिव मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ने लगे है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जिसको देखते हुए केंद्र सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है। वहीं इस दौरान ये बताया जा रहा है कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 2 हजार से अधिक मामले सामने आये हैं।

ये भी पढ़ें:
Health minister in Uttarakhand
आज से दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

Coronavirus in India: 2100 के पार हुए कोरोना के मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देशभर में (Coronavirus in India) कोरोना के कुल 2,151 मामले दर्ज किए गए हैं। बताया जा रहा है कि पिछले पांच महीनों के मुकाबले बीते 24 घंटे में सामने आये ये मामले सबसे ज्यादा हैं। वहीं मंत्रालय ने ये भी बताया कि इस दौरान 1,222 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। जबकि एक्टिव केस बढ़कर 11,903 हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:
जुलाई तक होगा यूनिफॉर्म सिविल कोड का ड्राफ्ट तैयार, सीएम धामी ने जताई संभावना

उधर, देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य यानि उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मरीज तेजी से बढ़े हैं। बताया जा रहा है कि यहां बीते 24 घंटे में कोरोना के 74 नए मरीज मामले सामने आए हैं। इसी दौरान गाजियाबाद में 20, गौतमबुद्ध नगर में 19, लखीमपुर में 4 और लखनऊ में 8 मरीजों की पुष्टि हुई है। इसी के साथ यहां एक्टिव केस बढ़कर अब 304 हो गए हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version