उत्‍तराखंड पहुंचा कोरोना का नया वैरियंट, हाल ही में यूएस से लौटा था मरीज

0
214
corona virus in uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: चीन समेत अन्य देशों में कोरोना फिर से हाहाकार मचा रहा है। इसके खतरे को देखते हुए भारत सरकार सतर्क (corona virus in uttarakhand) हो गयी है। देश में इसको लेकर सतर्कता और बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। इस बीच एक खबर सामने आ रही है कि अब उत्‍तराखंड राज्य में कोरोना के नए वैरियंट ने दस्‍तक दे दी है। राज्‍य में नए वैरियंट का पहला मरीज मिला है। उक्‍त मरीज हाल ही मे यानि 27 दिसंबर को यूएस से लौटा था।

यह भी पढ़ें:
Uttarakhand Weather update
उत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज, तीन दिन बारिश-बर्फबारी के आसार

corona virus in uttarakhand: यूएस में पढ़ाई करता है छात्र

बताया जा रहा है कि नए वैरियंट से संक्रमित होने वाला मरीज एक छात्र है (corona virus in uttarakhand) जो यूएस में पढ़ाई करता है। एयरपोर्ट पर उसका सैंपल लिया गया था। जिसमे वह संक्रमित पाया गया था। फिलहाल छात्र को आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं अब उसके माता-पिता के भी सैंपल लिए जाएंगे। हालांकि बताया जा रहा है कि छात्र और उसके माता-पिता में कोई भी लक्षण नहीं है।

यह भी पढ़ें:
tunisha sharma suicide case update
तुनिषा केस में सामने आया नया मोड़, आत्महत्या से पहले इस शक्स को किया था वीडियो कॉल!

उधर, दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय में अब पीडियाट्रिक सर्जन की भी तैनाती कर दी गई है। प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना ने बताया कि डा. श्रेया तोमर ने पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग में ज्वाइन किया गया है। अब यहां पर नवजात शिशु से लेकर बच्चों की सभी तरह की सर्जरी हो पाएगी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com