Tuesday, August 16, 2022
spot_img
HomeUncategorized24 घंटे में कोरोना के रिकाॅर्ड 3848 मामले दर्ज, दो लोगों की...

24 घंटे में कोरोना के रिकाॅर्ड 3848 मामले दर्ज, दो लोगों की मौत

देहरादून (संवाददाता): शनिवार को उत्तराखंड में रिकाॅर्ड 3848 केस दर्ज किए गए। सबसे ज्यादा केस देहरादून में 1362 दर्ज किए गए। वहीं, 24 घंटे में दो लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है।

देश में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही एक्टिव केस भी उछाल मार रहे हैं। कोरोना से स्वस्थ कम हो रहे हैं। यही नहीं कई लोग इस महामारी से जान भी गंवा रहे हैं। पिछले कई दिनों से दस से अधिक लोगों की कोरोना से अभी तक मौत भी हो चुकी है। जबकि केस चार गुनी से अधिक रफ्तार से बढ़ रहे हैं। उत्तराखंड में पिछले 3-4 दिन से एक दिन जहां करीब 10 मरीजों की मौत हुई वहीं केस भी हर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। यह कहीं न कहीं तीसरी लहर की दस्तक के साथ ही नीति नियंताओं के लिए बड़ी चिंता का विषय बना हुआ है। कोरोना से लोग संक्रमित होने के साथ ही अपनी जान भी गंवा रहे हैं। उत्तराखंड में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले कई दिनों से राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में सामने आ रहे हैं। देहरादून कोरोना मामलों का हाॅटस्पाॅट बनकर बना हुआ है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो कोरोना से आज 2 लोगों की मौत भी हुई है।

शुक्रवार को राज्य में कोरोना के 3200 केस दर्ज किए गए। दो दिन पहले गुरुवार को कोरोना के 3005 नये केस सामने आये है। राजधानी देहरादून कई दिनों से कोरोना संक्रमितों के मामलों में सबसे टाॅप पर हैं। अन्य जिलों के मुकाबले देहरादून में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। कहीं न कहीं यह राज्य का प्रमुख शहर होने के साथ राजधानी और कई राज्यों की सीमाओं से सीधा जुड़ा हुआ है। आपको बता दें कि पांच राज्यों में चुनाव से पहले कोरोना वायरस के संक्रमण ने चैगुनी रफ्तार पकड़ी हुई है। लगातार बढ़ रहे मामले कहीं न कहीं कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रोन के प्रसार का नतीजा बताया जा रहा है। हालांकि चुनाव आयोग ने राजनीतिक रैलियों और शासन प्रशासन ने अन्य तमाम कार्यक्रमों पर रोक लगाई है, लेकिन फिर भी हर दिन कोरोना की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है। देखें आज का पूरा हेल्थ बुलेटिन….

आज जनपद वार Covid19 पाॅजीटिव केस

जनपद Covid19 पाॅजीटिव

देहरादून 1362
हरिद्वार 641
नैनीताल 719
ऊधम सिंह नगर 412
बागेश्वर 75
अल्मोड़ा 128
पौड़ी 168
रुद्रप्रयाग 26
टिहरी 109
चमोली 63
उत्तरकाशी 28
पिथौरागढ़ 50

चंपावत 67

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments