रहें सावधान! कोरोना की बूस्टर डोज के नाम पर भी हो रही ठगी…

0
200

यहां सामने आ चुके तीन नए मामले, पुलिस ने लोगों को किया अलर्ट

देहरादून (अमित रतूड़ी): देश के साथ ही उत्तराखंड राज्य में शातिर बदमाश ठगी के नए-नए तरीके इजाद कर रहे हैं। आजकल कोरोना काल में हर कोई परेशान है। ऐसे में साइबर ठग अब कोरोना की बूस्टर प्रिकाॅशन डोज लगवाने के नाम पर भी ठगी कर रहे हैं। ऐसे हीदो मामले देहरादून और एक मामला हल्द्वानी में सामने आया है। हालांकि लोगों की सूझबूझ के कारण ठग अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाया, लेकिन कहीं न कहीं ठग हमारी और पुलिस की सोच से कहीं आगे जाकर अपने प्लांस तैयार कर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में सभी को अलर्ट होने की जरूरत है। वरना ठगी के बाद पछतावा करने और इधर-उधर के चक्कर काटने को मजबूर होना पड़ेगा।

sspdddd

आपको बता दें कि साइबर ठग लोगों से ठगी करने के लिए नए-नए तरीके आजमा रहे है। अब कई शातिर बदमाश कोरोना की बूस्टर प्रिकॉशन डोज लगवाने के नाम पर ठगी कर रहे हैं। एसएसपी डीआईजी देहरादून जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि बूस्टर प्रिकॉशन डोज लगवाने के लिए अगर आपके पास फोन या मैसेज आ रहे हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है। ऐसा न हो कि साइबर ठग बूस्टर प्रिकॉशन डोज रजिस्ट्रेशन के नाम पर आपके खाते को ही खाली कर दें।

SSSP DD

इस तरह से ठगी की कोशिश के 3 मामले आए हैं जिसमें दो देहरादून और एक हल्द्वानी से है। हालांकि तीनों व्यक्ति अपनी समझदारी के कारण साइबर ठगी के चंगुल से फंसने से बच गए। जिसके बाद पुलिस की ओर से केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशों पर आम जनता को साइबर ठगी से बचाने को एडवाइजरी जारी की गई है। वहीं एसएसपी ने बताया कि देहरादून पुलिस द्वारा भी सोशल मीडिया पर लोगों को जागरुक किया जा रहा है।