देहरादून (संवाददाता): आज गुरुवार को उत्तराखंड में कोरोना के रिकाॅर्ड 630 केस दर्ज किए गए हैं। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 268 मामले देहरादून जिले में सामने आए हैं। वहीं, कोरोना से पिछले 24 घंटे में तीन मरीजों की मौत भी हुई है।

जनपदवार मामलों की बात करें तों देहरादून में 268, हरिद्वार में 119, धमसिंह नगर में 35, नैनीताल में 85 अल्मोड़ा में 18, पौड़ी में 72 चमोली में 5, चंपावत में 8, उत्तरकाशी में 11, टिहरी में 4, पिथौरागढ़ में 4, बागेश्वर में एक मामला सामने आए हैं। रुद्रप्रयाग में एक भी मामला सामने नहीं आया है। राज्य में अब एक्टिव केस 1425 हो चुके हैं। लगातार बढ़ते मामले प्रशासन की चिंता बढ़ा रहा है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए कहीं न कहीं प्रदेश में लगातार हो रही राजनीतिक रैलियों को जिम्मेदार माना जा रहा है। पीएम मोदी से लेकर केजरीवाल और राहुल गांधी तक देहरादून में रैली कर चुके हैं। प्रियंका गांधी ने हालांकि अपनी रैली रद्द की है वहीं भाजपा के नेता अभी भी रैलियां करते जा रहा हैं। आज ही प्रदेश में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंचे थे।

इसके साथ ही तमाम धरना-प्रदर्शन और अन्य जगहों पर कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन नहीं किया जा रहा है। कहीं न कहीं शासन-प्रशासन भी कम सख्ती दिखा रहा है। इससे कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछल कुछ दिनों से राज्य में लगातार सैकड़ों मरीज सामने आ रहे हैं। कहीं न कहीं इसे ओमिक्राॅन वैरिएंट भी बताया जा रहा है।

Leave your comment

Your email address will not be published.