फिर से डराने लगा कोरोना, देश में ताजा आंकड़े 10 हजार के पार

0
277
Corona cases in India

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देशभर में कोरोना की तेज रफ्तार अब और ज्यादा डराने लगी है। बीते एक हफ्ते से देशभर में कोरोना मामलों (Corona cases in India) में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक भारत में बीते 24 घंटों में जानलेवा कोरोना के 10 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोना के इन आंकड़ो ने आम लोगों के साथ साथ सरकार को भी चिंता में डाल दिया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने भी बताया, देश में बीते 24 घंटे में सामने आये इन संक्रमणों ने बीते कई महीनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ऐसे में बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली एम्स सहित कई अस्पतालों में मास्क का उपयोग अनिवार्य कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Corona Cases
उत्तराखंड में कोरोना मामलों में बड़ी उछाल, इस जिले में मिले सबसे ज्यादा संक्रमित

Corona cases in India: बीते 24 घंटों में इतने मामले हुए दर्ज

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना (Corona cases in India) के 10,158 नए मामले दर्ज किए गए हैं जो कि पिछले सात महीनों में सबसे अधिक बताए जा रहे हैं। ऐसे में विशेषज्ञों के अनुसार है, ओमिक्रॉन का एक्सबीबी.1.16 सब वेरिएंट वर्तमान में बढ़ रहे मामलों के लिए जिम्मेदार है।

हालांकि स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि भले ही लगातार कोविड के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में इसको लेकर सावधानी बरतने की भी जरूरत है लेकिन इससे परेशान होनी की जरूरत नहीं है। क्योंकि आने वाले कुछ दिनों में इसकी संख्या में कमी देखने को मिल सकती है।

उधर, कोरोना के बढ़ते मामलो के मद्देनजर कोविड-19 के टीके कोविशील्ड (Corona cases in India) का उत्पादन फिर से शुरू कर दिया गया है। साथ ही ये भी बताया गया है कि वयस्क लोगों को बूस्टर डोज लेनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:
Road Accident in Dehradun
यहां तेज रफ्तार डंपर अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराया और फिर…

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com