हरीश रावत के ट्वीट के बाद गढ़वाल और कुमाऊ मंडल के कांग्रेस नेता आमने-सामने

0
329

रुद्रप्रयाग।(संवाददाता- नरेश भट्ट): कांग्रेस वरिष्ठ नेता हरीश रावत के पार्टी को छोड़ने की अफवाह के बाद कुमाऊं मंडल से उन्हें मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किये जाने की मांग की जा रही है। वहीं गढ़वाल क्षेत्र से भी कांग्रेसियों ने अपना सीएम चेहरा घोषित करने की मांग पार्टी हाईकमान से की है। गढ़वाल के कांग्रेस नेताओं का कहना है कि प्रीतम सिंह या फिर किशोर उपाध्याय को सीएम का चेहरा बनाया जाए, इससे पार्टी को बहुत बड़ा फायदा होगा और आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी भारी बहुमत के साथ सत्ता पर काबिज होगी। इधर, कुछ कांग्रेस नेताओं का कहना है कि पार्टी पर दबाव बनाने के लिए हरीश रावत ने ऐसा किया है। राजनीति के अंतिम पड़ाव पर रावत पार्टी को छोड़ने जैसा कोई बड़ा कदम नहीं उठा सकते हैं।

बता दें कि कांग्रेस वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने ट्वीट के जरिये दिल्ली हाईकमान को अपनी पीड़ा को बयां किया है। उनके ट्वीट के बाद से राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। जहां एक ओर कुमाऊ मंडल के कांग्रेस नेता उन्हें सीएम चेहरा घोषित करने की मांग करने लगी है, वहीं गढ़वाल मंडल से प्रीतम सिंह व किशोर उपाध्याय को सीएम का चेहरा बनाये जाने की मांग उठ रही है। वहीं कुछ नेताओं का कहना है कि हरीश रावत कांग्रेस को नहीं छोड़ सकते हैं। कांग्रेस पूर्व प्रदेश प्रवक्ता सूरज नेगी ने कहा कि जिस प्रकार कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से अब देशभर में आने वाले चुनाव में नए नेतृत्व की प्राथमिकता दी जा रही है। उसके दृष्टिगत उत्तराखंड के अधिकांश कांग्रेस जन चाहते हैं कि राज्य में आगामी चुनाव 2022 में कांग्रेस उत्तराखंड के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व सरल स्वभाव के व्यक्ति नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह या पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय में से किसी एक को मुख्यमंत्री चेहरे के लिए आगे करें। पार्टी के दोनों नेताओं में किसी भी एक नेता के नाम को आगे करने पर पार्टी को वर्ष 2017 में गढ़वाल मंडल और हरिद्वार में हुए नुकसान की भरपाई भी हो जाएगी और पार्टी को आने वाले 20 वर्षों के लिए राज्य में भाजपा से मुकाबला करने के लिए एक संघर्षशील चेहरा भी मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि राजनीति के अंतिम पड़ाव में कांग्रेस नेता हरीश रावत ऐसी कोई गलती नहीं करंगे, जिससे उनकी छवि पर असर पड़े। वे दबाव की राजनीति कर रहे हैं और पार्टी हाईकमान पर दबाव डालने के लिए इस तरह की बयानबाजी करते रहते हैं। कांग्रेस जिला प्रवक्ता नरेन्द्र बिष्ट ने कहा कि हरीश रावत कांग्रेस के स्तम्भ हैं। कांग्रेस को बनाने में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है। इस समय कांग्रेस के पक्ष में जनता का माहौल बन रहा है। फिर ऐसे में कैसे हरीश रावत पार्टी को छोड़ सकते हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं से जो भी उनकी परेशानियां हैं, उन दिक्कतों को पार्टी हाईकमान दूर कर देगा।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews