भारी बारिश और कड़ाके की ठंड के बीच सीएम धामी और स्वामी यतीश्वरानंद के रोड शो में यहां उमड़ा जनसैलाब

0
119

हरिद्वार (संवाददाता- अरुण कश्यप): मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा के प्रत्याशी स्वामी यतीश्वरानंद को विजनकारी व्यक्तित्व बताते हुए भारी मतों से

YOU MAY ALSO LIKE

जिताने को आह्वान किया। उन्होंने गाजीवाली में सभा की और लालढांग क्षेत्र में रोड शो किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि लालढांग क्षेत्र में मॉडल डिग्री कॉलेज, हरिद्वारी रोड़, 14 गांवों में पानी की टंकी, स्वास्थ्य केंद्र, गन्ने के भाव में 30 रूपये प्रति क्विंटल की वृद्धि कराने, वन गुर्जरों के क्षेत्र के साथ समुचित क्षेत्र में सड़कें बनवाकर ऐतिहासिक काम किया है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में तमाम मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना प्राथमिकता में शामिल रहा है और रहेगा।

बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा के गाजीवाली गांव में पहुंचे, जहां सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में जितनी भी घोषणा हुई, सभी को धरातल पर उतारने का काम किया गया। उन्होंने कहा कि स्वामी यतीश्वरानंद के द्वारा दिए गए सभी प्रस्तावों को स्वीकृत कराते हुए काम कराए गए। लालढांग में मॉडल डिग्री कॉलेज बनवाकर स्वामी यतीश्वरानंद ने शिक्षा की अलख जगाई। लालढांग में ही रवासन नदी पर एक पुल बनवाया तो दूसरे झूला पुल को स्वीकृत कराते हुए बजट जारी करा दिया।

क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को उच्चीकृत कराते हुए श्यामपुर में एक स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत कराया। क्षेत्र में मरीजों के लिए एंबुलेंस के साथ ऑक्सीजन प्लांट लगवाकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर काम कराया। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद से लालढांग एवं श्यामपुर क्षेत्र में सड़क, पानी के लिए कोई काम नहीं हुआ, लेकिन स्वामी यतीश्वरानंद ने क्षेत्र में दोनों काम प्राथमिकता से कराए। आज पूरे क्षेत्र में सडकों का जाल बिछवाकर यातायात सुगम करा दिया है। एक—एक घर के लिए भी सड़क बनवाई। पेयजल के लिए 32 करोड़ की लागत से 14 गांवों में टंकी स्वीकृत कराई, जिनका काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि वन गुर्जरों के क्षेत्रों में पहली बार सड़कें बनवाने का काम स्वामी यतीश्वरानंद ने किया और जिन क्षेत्रों में अभाव है, उनमें सरकार बनते ही काम शुरू करा दिया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने मुख्यमंत्री और भारी बारिश एवं कड़कड़ाती ठंड में भारी संख्या में पहुंचे लोगों का आभार जताते हुए वोट एवं आशीर्वाद देने की अपील की। उन्होंने कहा कि जो वादा किया है, उससे कभी मुकर नहीं सकते। उसे पूरा करके ही क्षेत्र में आएंगे। उन्होंने कहा कि स्वामित्तव योजना से सभी को घर की भूमि का मालिक बनाने का काम करने के साथ पट्टेधारक किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में जोड़ने एवं फसलों को मुआवजा देने का काम भाजपा की सरकार ने किया।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here