Home पिथौरागढ़ Cloud Burst In Uttarakhand: पिथौरागढ़ जिले में नेपाल सीमा पर धारचूला में...

Cloud Burst In Uttarakhand: पिथौरागढ़ जिले में नेपाल सीमा पर धारचूला में फटा बादल, भारी तबाही

0
Cloud Burst In Uttarakhand

Uttarakhand News: Cloud Burst In Uttarakhand: उत्तराखंड में एक बार फिर बादल फटने की सूचना सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि पिथौरागढ़ जिले में नेपाल सीमा से लगे धारचूला क्षेत्र में बादल फटने से भारी तबाही मच गई है। इस घटना में एक महिला के मरने की खबर भी सामने आ रही है। घटना की सूचना मिलते ही पिथौरागढ़ प्रशासन ने रेस्क्यू कार्य शुरू कर दिया है।

Cloud Burst In Uttarakhand: यहां फटा बादल

Cloud Burst In Uttarakhand
पिथौरागढ़ नेपाल सीमा पर बादल फटा

शुक्रवार रात को हुई भारी बारिश पिथौरागढ़ की नेपाल सीमा से सटे गावों में आफत बनकर बरसी। बताया जा रहा है कि नेपाल के लास्कु में इस दौरान बादल फटा (Cloud Burst In Uttarakhand) और काली नदी का जल स्तर अचानक बढ़ गया। जिसके बाद पूरे क्षेत्र में अफरा- तफरी मच गई। नेपाल सीमा से सटे कई गावों को इस घटना से भारी नुकसान हुआ है।

Cloud Burst In Uttarakhand: झील बनने से कई घरों में घुसा मलबा

काली नदी में झील बनने से कई घर हुए जलमग्न

शुक्रवार रात हुई भारी बारिश और बादल फटने (Cloud Burst In Uttarakhand) के बाद नेपाल क्षेत्र में भूस्खलन हुआ जिससे मलबा काली नदी में आ गया और काली नदी में झील बन गई। इस झील के बनने से भारत के खोतिला गांव के लगभग 50 घर जल मग्न हो गये थे। जिससे कई घरों में मलबा घुस गया है। बताया जा रहा है कि यहां एक महिला की मलबे में दबने से मौत भी हुई है। प्रशासन ने खोतिला गांव में पहुंचकर रेस्क्यू कार्य शुरू कर दिया है। साथ ही हेलीकॉप्टर से भी मदद पहुंचाई जा रही है। प्रभावितों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है।

Cloud Burst In Uttarakhand: नेपाल में भी भारी तबाही

बादल फटने के बाद कई घरों में घुसा मलबा

बादल फटने की घटना (Cloud Burst In Uttarakhand) से नेपाल को भी भारी नुकसान हुआ है। नेपाल के छापली में 11 लोगों लापता बताए जा रहे है, एक दर्जन से अधिक मकान बह गये हैं और कुछ वाहन भी मलबे के साथ बह गये हैं।। काली नदी में झील बनने के बाद काली नदी का रुख नेपाल की तरफ हो गया है जिससे वहां भारी भू-कटाव भी हुआ है।

ये भी पढ़ें…

Haridwar News: पंचायत चुनावों की कच्ची शराब पीने से 8 लोगों की मौत, प्रशासन में मचा हड़कंप

Exit mobile version