भाजपा ने मेरी सरकार में शुरू की गई योजनाओं को बंद किया: हरीश

कांग्रेस में शामिल जिपं अध्यक्ष दीपक बोले संजय डोभाल मेरे बड़े भाई, साथ करेंगे काम

कांग्रेस में शामिल होने के बाद चिन्यालीसौड़ में दीपक बिजल्वाण के साथ पहुंचे पूर्व सीएम हरीश रावत और प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल

उत्तरकाशी (संवाददाता-विनीत कंसवाल): कांग्रेस में शामिल होने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण पहली बार चिन्यालीसौड़ पहुंचे। उनके साथ पूर्व सीएम हरीश रावत और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल भी पहुंचे। उनके स्वागत के लिए हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पूर्व सीएम हरीश रावत ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उनकी सरकार में शुरू की गई योजनाओं को बंद करने के अलावा कोई काम नहीं किया है। इस राज्य को भले ही कुछ ना दिया हो, लेकिन तीन-तीन मुख्यमंत्री जरूर थोप दिए गए।

गणेश गोदियाल ने कहा कि उत्तराखंड की जनता सत्ता परिवर्तन का मन बना चुकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास जनता के पास अपनी अपलब्धियां गिनाने के लिए कोई बड़ी योजना नहीं है। इसलिए उनके नेता जगह-जगह प्रधानमंत्री मोदी के नाम की माला जप रहे हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल ने कहा कि इस बार जनता भाजपा को सत्ता से बेदखल करने जा रही है।

हाल ही में कांग्रेस में घर वापसी करने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक जिबल्वाण ने कहा कि हर हाल में यमुनोत्री की सीट कांग्रेस की झोली में जाने वाली है। उन्होंने कहा कि यमुनोत्री क्षेत्र की जनता मन बना चुकी है। लोग तय कर चुके हैं कि कांग्रेस को जिताना है। दीपक बिजल्वाण ने उन लोगों को भी संदेश देने का काम किया जो, कांग्रेस में आने का विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उनके आने से जो भी कांग्रेस के लोग नाराज हैं, वो सभी को साथ लेकर चलेंगे। उनकी कांग्रेस में ज्वाइनिंग का विरोध कर रहे संजय डोभाल का नाम लेकर कहा कि संजय डोभाल उनके बड़े भाई हैं और उनको साथ लेकर काम करेंगे, जो कांग्रेस पार्टी तय करेगी। सभी उस निर्णय के साथ आगे बढ़ेंगे। दीपक ने कहा कि कांग्रेस को जिताना हम सभी का लक्ष्य है। अपने भाषण के दौरान दीपक बिजल्वाण भावुक भी हो गए। उन्होंने कहा कि उनको फंसाने के लिए सरकार ने पूरी ताकत लगा दी। अधिकारियों को षडयंत्र रचने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा कि जनता जानती है कि कितने काम हुए हैं और किसकी कितनी मदद हुई है। दीपक बिजल्वाण ने अधिकारियों को चेतावनी भी दी कि सरकारें बदल जाती हैं, कब तक किसी सरकारों के कहने पर इस तरह के काम करेंगे।

जिस तरह से दीपक बिजल्वाण, हरीश रावत और गणेश गोदियाल के स्वागत में लोगों की भीड़ उमड़ी, उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि यमुनोत्री सीट पर कांग्रेस मजबूत स्थिति में है। दीपक बिजल्वाण पहले ही निर्दलीय जीत का दावा कर रहे थे। कांग्रेस में वापसी के बाद लोगों का उत्साह और बढ़ गया है। सभा स्थल पर मौजूद लोग आखिर तक मैदान में डटे रहे। हालांकि मतदाताओं का कितना रूझान कौन प्रत्याशी अपने पक्ष में कर पाएगा यह आने वाला वक्त ही बताएगा। चुनाव से पहले हर प्रत्याशी यही दावा करता है कि उसकी जीत सुनिश्चित है।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews

Leave a Reply

Your email address will not be published.