Home देहरादून Chardham Yatra 2023 की तैयारियों को लेकर सीएम धामी आज करेंगे बैठक

Chardham Yatra 2023 की तैयारियों को लेकर सीएम धामी आज करेंगे बैठक

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में Chardham Yatra 2023 की तैयारियां शुरू हो चुकी है। आपको बता दें कि चारधाम यात्रा (Chardham Yatra 2023) 22 अप्रैल से शुरू होगी और इसी कड़ी में 21 फरवरी से यात्रा के लिए पंजीकरण भी शुरू हो जायेंगे। बता दें कि पहले बदरीनाथ और केदारनाथ धाम के लिए पंजीकरण होंगे। इसके बाद गंगोत्री व यमुनोत्री के लिए। ऐसे में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चारधाम यात्रा की तैयारियां परखेंगे। इसके लिए उन्होने विभागीय अधिकारियों संग बैठक बुलाई है। इस दौरान सचिवालय में होने वाली इस बैठक में सीएम धामी पर्यटन, स्वास्थ्य, परिवहन एंव अन्य विभागीय अधिकारियों समेत यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

ये भी पढ़ें:
Mahashivratri festival 2023
Mahashivratri पर आस्था का सैलाब, सीएम धामी सहित इन मंत्रियों ने किया जलाभिषेक

Chardham Yatra 2023: इस दिन खुलेंगे केदारनाथ और बदरीनाथ के कपाट

आपको बता दें कि इस बार 25 अप्रैल को केदारनाथ और 27 अप्रैल को बदरीनाथ धाम के (Chardham Yatra 2023) कपाट खुलेंगे। कपाट खुलने की तिथि तय होने के बाद से ही प्रशासन यात्रा को सुगम बनाने के लिए तैयारियों में जुट गई।

ये भी पढ़ें:
देवाल मेले में पहुंचे कर्नल अजय कोठियाल

उधर, पर्यटन विभाग ने पंजीकरण का ट्रायल शुरू कर दिया है। पर्यटन विभाग के वरिष्ठ शोध अधिकारी एसएस सामंत ने बताया कि पंजीकरण के लिए registrationandtouristcare.uk.gov.in का ट्रायल शुरू किया गया है। इसमें 21 फरवरी को सुबह 7 बजे से तीर्थयात्री अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version