बच्चों के टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के सामने खड़ी हुई कई चुनौतियां

0
275

पौड़ी (संवाददाता- कुलदीप बिष्ट): ठंडियों की छुट्टियों के बीच जनपद के सभी स्कूलों में 15 से 18 वर्ष की उम्र के बालक बालिकाओं के कोविड टीकाकरण अभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग के सामने चुनौतियां खड़ी हो गई हैं। छुट्टियों के चलते टीकाकरण करवाने पहुंच रहे बच्चों की संख्या बहुत कम दिखाई दे रही है। जिसके चलते शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग ने आज एक समीक्षा बैठक रखी।

बैठक में मुख्य शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज व एसीएमओ डॉ रमेश कुमार ने 10 जनवरी तक 35 हजार से अधिक बच्चों का टीकाकरण कराने के लक्ष्य को लेकर चर्चा की। जहां एक तरफ एसीएमओ डॉ रमेश कुमार ने वैक्सीनेशन के आंकड़े को सामान्य बताया, तो वहीं मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बताया कि समीक्षा के दौरान कुछ ब्लॉकों में वैक्सीनेशन का आंकड़ा टारगेट से ऊपर चल रहा है, तो कई ब्लॉकों में इस आंकड़े को बढ़ाने के लिए कार्य किए जा रहे हैं। इसलिए इस आंकड़े को बढ़ाने के लिए कई स्कूलों में प्रधानाचार्य को नोडल अधिकारी बना दिया गया है और जो भी शिक्षक व कर्मचारी छुट्टी के दौरान भी कार्य करेंगे उन्हें उपार्जित अवकाश दिया जाएगा और अच्छे कार्य करने वालों को 26 जनवरी को सम्मानित किया जाएगा।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/channel/UCNWx