बुजुर्ग पर हमला करने यहां पहुंचे ट्राली भरकर बदमाश

0
216

ऋषिकेश (संवाददाता- अमित कंडियाल): हरिद्वार रोड स्थित रेलवे क्रॉसिंग के पास गीता नगर में एक विवादित भूमि पर फिर से लाठी-डंडों के बल पर

YOU MAY ALSO LIKE

कब्जा करने की कोशिश का मामला सामने आया है। मामले में भूमि पर काबिज पक्ष ने आईडीपीएल चौकी पुलिस को तहरीर देकर जबरदस्ती कब्जा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। तहरीर की प्रतिलिपि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून और सिविल जज सीनियर डिविजन ऋषिकेश को भी भेजी गई है। 

भूमि पर काबिज 82 वर्षीय बुजुर्ग नाथीराम तोमर ने तहरीर में बताया कि 13 जनवरी 2022 दिन गुरुवार की दोपहर वह रेलवे क्रॉसिंग के पास गीता नगर में अपनी भूमि पर बैठे थे। इस दौरान ट्रॉली में भरकर 30-35 लोग पहुंचे। जिनके हाथ में लाठी-डंडे, सरिए, कुदाल, कुल्हाड़ी, सब्बल आदि मौजूद थे। आरोप है कि लोगों ने अचानक हमला करते हुए भूमि पर रखें खोखो और खड़ी कार को निशाना बनाते हुए क्षतिग्रस्त कर दिया। गाली गलौज करते हुए उनको भी भूमि से बाहर निकाल कब्जा करने की कोशिश की गई। नजारा देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। जिन्हें देख हमलावर धारदार हथियार छोड़ फरार हो गए। मौके पर दो हमलावरों को पकड़ लिया गया। जिन्हें आईडीपीएल चौकी पुलिस के सुपुर्द किया गया है। नाथीराम तोमर ने बताया कि उन्हें हमलावरों से जान माल का खतरा है। इसलिए उन्होंने पुलिस को तहरीर देकर हमलावरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए तत्काल मुकदमा पंजीकृत करने की मांग की है। 

नाथीराम तोमर के अनुसार गुमानीवाला निवासी एक संत का चोला पहने फर्जी दस्तावेजों की मदद से उनकी भूमि पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है। संत ने सिविल जज सीनियर डिविजन ऋषिकेश के न्यायालय में एक मूल वाद भी फर्जी दस्तावेजों के आधार पर दाखिल किया है। मामले में नाथीराम ने भी अपना प्रतिवाद न्यायालय में दाखिल किया है। यह वाद वर्तमान में विचाराधीन है। जिस पर 15 जनवरी की तारीख भी लगी हुई है। ऐसी स्थिति में लाठी-डंडों के बल पर गुंडागर्दी करते हुए भूमि पर कब्जा करने की कोशिश किए जाने से उन्हें जान माल का खतरा सता रहा है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here