Friday, August 19, 2022
spot_img
Homeउत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022अनुसूचित जाति के लोगों को वोट के लिए इस्तेमाल करती रही कांग्रेस:...

अनुसूचित जाति के लोगों को वोट के लिए इस्तेमाल करती रही कांग्रेस: गौतम

साठ साल बाद भी कांग्रेस ने नहीं किया इस वर्ग का विकास, मोदी सरकार ने दिया पूरा सम्मान


हरिद्वार (संवाददाता): उत्तराखंड में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियां जनता को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसी क्रम में आज हरिद्वार स्थित राम वाटिका में भाजपा पार्टी द्वारा अनुसूचित मोर्चा महासम्मेलन का आयोजन किया गया और कहीं न कहीं आगामी चुनाव को देखते हुए अनुसूचित जाति के लोगों को लुभाने का प्रयास भी किया गया। इस कार्यक्रम में भाजपा के राज्यसभा सांसद और उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक सहित भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और अनुसूचित जाति के लोग मौजूद रहे।

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा की आजादी के 60 वर्षों बाद भी कांग्रेस ने अनुसूचित जाति के लोगों को हमेशा वोट बैंक के रूप में प्रयोग किया और अभी भी उनके विकास के लिए कोई कार्य नहीं किया। उन्होंने कहा आज अनुसूचित जाति के देश में सबसे ज्यादा सांसद और विधायक भारतीय जनता पार्टी के हैं। बाबा साहब भीमराव आंबेडकर, संत कबीर, बाल्मीकि आदि महापुरुषों के प्रेरणा से ही देश आगे बढ़ रहा है। मुफ्त राशन, रोजगार, छात्रों को मुफ्त कोचिंग देने का काम मोदी सरकार और धामी सरकार कर रही है। मोदी सरकार ने अनुसूचित जाति को पूरा सम्मान दिया।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि जब 2002 में जब मैं आप सभी के आशीर्वाद से विधायक बने थे तो हरिद्वार की दलित बस्तियों की स्थिति बहुत दयनीय थी लेकिन आज सभी दलित बस्तियों सड़क बिजली सीवर जैसी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है उन्होंने कहा कि आज हरिद्वार के सभी आरक्षित वर्गों में अधिकांश पार्षद भारतीय जनता पार्टी के हैं इसके लिए वे हरिद्वार के अनुसूचित समाज को हृदय की गहराइयों से धन्यवाद देते हैं हमने कहा कि आज इतनी बड़ी संख्या में उपस्थित होकर के दलित समाज की माताओं बहनों ने जो आशीर्वाद भारतीय जनता पार्टी को दिया है निश्चित रूप से यह सम्मेलन 2022 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत का मार्ग प्रशस्त करेगा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments