भाजपा में अंदरूनी गुटबाजी, यहां खुलकर आई सामने

0
148

उत्तरकाशी (संवाददाता- विनीत कंसवाल): उत्तरकाशी भाजपा की विजय संकल्प यात्रा के समापन के दौरान भाजपा के उत्तरकाशी जिले की तीनों विधानसभा में विधायक के टिकट के दावेदारों ने अपनी अपनी ओर से समर्थकों की भीड़ इकट्ठी कर शक्ति का एहसास कराया। साथ ही भाजपा में अंदरूनी गुटबाजी भी खुलकर सामने देखने को मिली।

भाजपा के टिकट के दावेदारों ने रात से ही उत्तरकाशी शहर को अपने बैनरों और पोस्टरों से पट दिया था। साथ ही  अलग अलग जगहों पर अपने समर्थकों को एकत्रित कर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व सीएम पुष्कर धामी के विजय रथ पर चढ़ते ही दावेदार समर्थकों के साथ विजय रथ के समीप पहुंचकर विजय रथ के साथ साथ बस अड्डे से होते हुए सभा स्थल तक समर्थक अपने नेता के नारे लगाते दिखे।

विजय संकल्प यात्रा में आए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने जिले की तीनों विधानसभा में टिकट बंटवारे को लेकर अभी भी रहस्य ही बना रखा है। जिले की तीनों विधानसभाओं में किस किस को टिकट मिलेगा यह भविष्य के गर्भ में है। विजय संकल्प यात्रा समापन में दावेदारों ने समर्थकों की भीड़ इकट्ठी कर शीर्ष नेतृत्व को अपने अपने समर्थकों के साथ गुटबाजी का एहसास भी करा दिया है। आने वाले दिनों में कहीं यह गुटबाजी शीर्ष नेतृत्व के लिए सिरदर्द न बन जाए। यह तय है कि जिले की तीनों विधानसभा में टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को काफी माथा पच्ची करनी होगी। खासकर गंगोत्री विधानसभा सीट में मजबूत दावेदार को टिकट देना होगा और अन्य दावेदारों को भी संतुष्ट करना होगा क्योंकि यह मिथक है कि गंगोत्री विधानसभा से जिस पार्टी का उम्मीदवार जीतकर जाता है, राज्य में उसी दल की सरकार बनती है। अब तक यह मिथक कायम है और भाजपा में गंगोत्री विधानसभा से दर्जन भर टिकट के दावेदार हैं।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews