‘‘भाजपा और धामी के लिए चुनौती चंपावत उपचुनाव, कांग्रेस के लिए नहीं’’

0
136

चंपावत उपचुनाव: कांग्रेस ने भी कसी कमर, 3 विधायक समेत ये दिग्गज नेता डालेंगे डेरा

देहरादून (त्रिपुरारी मिश्रा): चंपावत चुनाव को लेकर उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहारा ने कहा कि आने वाला चुनाव हमारे निश्चित ही अच्छा रहेगा। अभी जो चुनाव जीता है वह हमारे लिए अनुकूल थे फिर भी अपेक्षित रिजल्ट नहीं मिल पाए, यह हमारे लिए चिंता का विषय है। पहले हम पब्लिक मीटिंग लेते थे, उस कल्चर को मैंने खत्म कर दिया है। उन्होंने कहा कि चंपावत चुनाव को लेकर हमने 3 विधायक वहां भेजे थे तीनों विधायक वहां पर काम करके आए हैं। हरीश रावत और प्रीतम भी वहां पर अपना डेरा डालेंगे।

mahara cong president

karan mahara congress mahara

चंपावत चुनाव को लेकर मैं वहां पर स्वयं रहूंगा तथा महिला अध्यक्ष, युवा कांग्रेस अध्यक्ष जितने भी हमारी प्रणाली हैं सब के सब लोग चंपावत उपचुनाव में एक साथ मजबूती के साथ खड़े रहेंगे। उन्होंने कहा कि हम चंपावत चुनाव में किसी भी चीज में पीछे नहीं रहेंगे। अगर पीछे रहेंगे तो वह है प्रशासन। क्योंकि सरकार और प्रशासन बीजेपी का है। हमें दोनों लोगों से मुकाबला करना है। प्रशासन से भी और बीजेपी से भी। उन्होंने कहा कि हमारे लिए चंपावत उपचुनाव कोई चुनौतीपूर्ण नहीं है। हां पुष्कर धामी के लिए जरूर चुनौतीपूर्ण है। क्योंकि बगल के ही सीट पर 5 साल विधायक रहने के बाद और मुख्यमंत्री रहने के बाद भी खटीमा से वह चुनाव हार गए।

karan mahar

बीजेपी के लिए चंपावत चुनाव बहुत ही चुनौतीपूर्ण रहेगा। उन्होंने कहा कि चंपावत की जनता को भी यह तय करना होगा कि उनके लिए लड़ने वाला उनके दुख सुख में साथ रहने वाला, उनके लिए प्रशासन से लड़ने वाला, उनके लिए हर काम करने वाला कांग्रेस से चाहिए कि किसी दूसरे दल से। उन्होंने कहा क्योंकि बीजेपी में कोई गारंटी नहीं है कि मुख्यमंत्री 4 महीने रहेंगे या 1 साल। उन्होंने योगी के दौरे को लेकर कहा कि उनका स्वागत करते हैं। मुझे गर्व है कि अविभाजित उत्तर प्रदेश को उत्तराखंड ने चार मुख्यमंत्री दिए। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश को उत्तराखंड का बेटा संभाल रहा है यह गर्व की बात है। उनसे मैं सिर्फ एक ही गुजारिश करना चाहता हूं। उत्तराखंड की जो परि संपत्तियां हैं और जो हमारा हिस्सा है, उसे जल्द से जल्द हमें प्रदान करें। बड़ा दिल दिखाएं, इसमें अनावश्यक देरी न हो।