Friday, August 19, 2022
spot_img
Homeदेहरादूनआज 6 जिलों में बहुत भारी बारिश का यलो अलर्ट, प्रदेश में...

आज 6 जिलों में बहुत भारी बारिश का यलो अलर्ट, प्रदेश में 195 सड़कें भी हैं बंद

उत्तराखंड में फिलहाल बारिश से राहत मिलने की संभावनाएं कम ही नजर आ रही हैं। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के 6 जिलों में बहुत भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने इस यलो अलर्ट को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग को सचेत करने के निर्देश दिये हैं।

झमाझम बारिश से उत्तराखंड में जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो रखा है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने फिर अगले 24 घंटों के लिए प्रदेश के 6 जिलों में बहुत भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में यलो अलर्ट जारी किया हैं। मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में तेज गर्जना के साथ कहीं- कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। साथ ही कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी के साथ कहीं- कहीं तेज बौछार पड़ने की संभावना भी जताई है। मौसम विभाग ने इस यलो अलर्ट को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग का सतर्क कर दिया है।

लगातार हो रही भारी बारिश के कारण प्रदेश की 21 स्टेट हाईवे सहित 195 सड़कें बंद हैं। ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कें बंद होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कर्णप्रयाग- ग्वालदम नेशनल हाईवे भी नलगांव के पास बंद हो गया है। बद्रीनाथ हाईवे कर्णप्रयाग के पास चटवापीपल में बोल्डर गिरने से बंद हो गया था। सिरोबगड़ भी मलबा आने से बंद हो गया था। यहां दो घंटे बाद आवाजाही सुचारू की गई। केदारनाथ हाईवे भी बांसवाड़ा के पास लगातार अवरुद्ध हो रहा है। ऐसी ही स्थिति लामबगड़ में बद्रीनाथ हाईवे की बनी हुई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments