जानवर चुगाने गए बुजुर्ग पर भालू ने किया हमला, हालत गंभीर; हायर सेंटर रेफर

0
181

खटीमा/रुद्रपुर, ब्यूरो। उत्तराखंड में अक्सर वन्यजीवों और मानवों के बीच संघर्ष की घटनाएं सामने आती रही हैं। अब खटीमा की दक्षिणी जौलासाल वन रेंज में अपने जानवर चुगाने गए एक 60 वर्षीय बुजुर्ग पर भालू ने हमला कर दिया। भालू के हमले में वह गंभीर रूप से घायल है। वन कर्मियों ने सूचना के बाद घायल बुजुर्ग को इलाके के नागरिग अस्पताल में भर्ती करवाया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद पीड़ित बुजुर्ग को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। भालू ने बुजुर्ग को बुरी तरह से जख्मी कर दिया है। कुछ दिन पहले ही जौलासाल वन रेंज में एक 5 साल के बच्चे पर गुलदार ने हमला कर दिया था। इस इलाके में अक्सर जंगली जानवर इंसानों पर हमला कर रहे हैं।

devbhoomi

आपको बता दें कि भालू के हमले में बुजुर्ग के घायल होने की सूचना दक्षिणी जोलासाल वनरेंज के वन कर्मियों को मिलने पर वह मौके पर पहुंचे और घायल बुजुर्ग शमशेर अली (60) को इलाज के लिए खटीमा के नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया। नागरिक अस्पताल के चिकित्सकों ने भालू के हमले में घायल बुजुर्ग को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर को रेफर कर दिया है। वन विभाग के अफसरों के अनुसार भालू के हमले की घटना दक्षिणी जौलासाल वन रेंज के उत्तरी बीट कंपार्टमेंट 8 में हुई है।

YOU MAY ALSO LIKE

रेंजर विजय भट्ट ने जंगल से लगे ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों से अपील की है कि वह सुबह व शाम के वक्त जंगलों के आसपास न जाएं ताकि जंगली जानवरों के हमलों से बचा जा सके। वहीं, भालू के हमले में घायल बुजुर्ग की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है।