बच्चों के सिर के भंवर कैसे तय करते हैं उनका भविष्य

देहरादून ब्यूरो। एक बच्चा जब जन्म लेता है तो उसके शरीर में कुछ ऐसे निशान होते हैं जो उसका भविष्य तय करते हैं। ऐसे ही पैदा होते समय और उसके बाद भी बच्चों के सिर पर गोल आकार का भवर नज़र आता है जो किसी बच्चे के सिर पर एक होता है तो किसी के सिर में दो। वहीं इनकी डायरेक्शन भी इनके भविष्य को बताते हैं और साथ ही ये भी बताते हैं कि आगे उस बच्चे के मां बाप की संतान लड़का होगा या फिर लड़की। आज की इस वीडियो में हम आपको इन्हीं के बारे में बताएंगे जिससे आप भी अपने बच्चे और अपने घर के बच्चों के बारे में कई चीज़े जान सकते हैं।  

कैसा रहेगा उनका भविष्य जिनके सिर पर Clockwise भंवर होता है?

सबसे पहले उन बच्चों के बारे में बात करते हैं जिनके सिर पर एक भंवर होता है। ये एक भवर Clockwise और Anticlockwise Direction में होता है। अगर किसी बच्चे के सिर पर clockwise भंवर होता है तो ये माना जाता है कि वो बच्चे काफी शांत होते हैं और साथ ही काफी इंटैलिजेंट भी होते हैं..इन बच्चों का पढ़ाई में भी काफी मन लगता है, ऐसे बच्चे चीज़ों को इधर उधर नहीं फेंकते हैं और न ही चंचल होते हैं। वहीं ऐसे बच्चे अपनी मां के ज्यादा करीब होते हैं और साथ ही ये अपने लक्ष्य को हांसिल करके रहते हैं और भविष्य में काफी तरक्की पाते हैं। इसके साथ ही ये देखा गया है कि जिन मां बाप के बच्चों के सिर पर clockwise भंवर होता है उन मां बाप की अगली संतान बेटी होती है।

बच्चे जिनके सिर पर Anticlockwise भंवर होता है

अब बात करते हैं उन बच्चों की जिनके सिर पर एक भंवर होता है और वो Anticlockwise direction में होता है। ऐसे बच्चे भी दिमाग से काफी तेज़ होते हैं, जिन्दगी में जो मुकाम वो हांसिल करना चाहते हैं वो उसे हांसिल करके रहते हैं और भविष्य में ऐसे बच्चे काफी तरक्की पाते हैं। इसके साथ ही ऐसे बच्चे भी शांत होते हैं और ये अपने मां बाप दोनों से ही बराबर का प्यार करते हैं। वहीं Anticlockwise भंवर वाले बच्चों के माता पिता की अगली संतान बेटा होता है।

बच्चे के सिर पर अगर दो भंवर हैं तो कैसा रहेगा उसका भविष्य ?

अब बात कर लेते हैं उन बच्चों की जिनके सिर पर दो भंवर होते हैं। ऐसा कम देखने को मिलता है कि किसी बच्चे के सर पर दो भंवर हैं और अलग और rare होने के साथ साथ इनका स्वभाव भी बिलकुल अलग होता है। जिन बच्चों के सिर पर दो भंवर होते हैं वो बच्चे बहुत चंचल होते हैं, शरारती होते हैं, बहुत जिद्दी होते हैं। इसके साथ ही ऐसे बच्चे दिल के सच्चे ज़रूर होते हैं मगर ये बच्चे लोगों का सम्मान नहीं करते। वहीं ऐसे बच्चे अपनी मां से ज्यादा अपने पिता को प्यार करते हैं।

इस आर्टीकल में जो कुछ भी हमने आपको बताया है ये पुराने जमाने से चला आ रहा है। ये बाते हमारी दादी नानी बताया करती थी जो की काफी हद तक सही भी साबित होती हैं। क्या आपने कभी इन बातों पर गौर किया है और अगर किया है तो आपको किस हद तक ये बातें सही लगती हैं हमें कमेंट करके ज़रूर बताइएगा।