बाबा गणेशानंद जोशी ने मासूम किशोर से पहले कुटिया में करवाया खूब काम फिर किया कुकर्म

0
402

परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने कुटिया से किया अरेस्ट, नवरात्र के अंतिम दिन शिक्षा-दीक्षा के लिए किशोर को अपने संग ले गया था बाबा

हल्द्वानी, ब्यूरो। नवरात्र के अंतिम दिन एक बाबा गरीब परिवार के एक 11 वर्षीय किशोर की पढ़ाई की जिम्मेदारी लेते हुए अपने साथ ले गया। किशोर को ले जाने से पहले बाबा ने परिजनों को ऐसे झांसे में लिया कि वह उसकी बात मानकर अपने मासूम बच्चे को उसके साथ कुटिया में भेज दिया। इसके बाद बाबा ने शिक्षा-दीक्षा तो दूर किशोर के साथ ही दरिंदगी की हदें पार करते हुए कुकर्म कर डाला। पीड़ित किशोर किसी तरह अपने घर पहुंचा तो इस सनसनीखेज वारदात के बारे में घर वालों को पता लगा। पीड़ित किशोर के परिजनों आरोपी बाबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कुटिया से गिरफ्तार कर लिया और न्यायिक हिरासत में आरोपी बाबा को जेल भेज दिया है।

मामला नैनीताल जनपद के हल्द्वानी क्षेत्र के बरहैनी इलाके का बताया जा रहा है। यहां एक गांव निवासी परिवार मेहनत-मजदूरी कर अपना भरण पोषण करता है। नवरात्र के आखिरी दिन उनके घर एक बाबा आया और बातों की बातें परिजनों को झांसे में ले लिया। इसके बाद परिजनों ने बाबा के कहने पर अपना 11 वर्षीय शिक्षा-दीक्षा के लिए भेज दिया।

kukarm kishore sang

आरोप है कि पहले बाबा ने बालक से कुटिया में काम करवाया। वहीं, कुछ दिन बाद उसने बच्चे के साथ घिनौनी हरकत को अंजाम देते हुए कुकर्म भी कर डाला। एक हफ्ते पहले किसी तरह 11 वर्षीय मासूम किशोर कुटिया से जान बचाकर भागा और घर लौट आया। बालक ने घर वालों को आपबीती सुनाई तो सभी के पैरों तले जमीन खिसक गई। बाबा की घिनौनी हरकतों के शिकार हुए किशोर के पिता ने मामले में पुलिस को लिखित तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी बाबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे आज कुटिया से ही गिरफ्तार कर लिया।

इस संवेदनशील मामले में आज बुधवार को कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी पाठकोठ कुटिया मंदिर कालाढूंगी निवासी बाबा गणेशानंद जोशी पुत्र खीमाचंद दत्त जोशी को अरेस्ट कर लिया गया है। आज ही आरोपी को अरेस्ट कर कोर्ट में पेश किया बया। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपी कुकर्मी बाबा को सलाखों के पीछे भेज दिया है। कोतवाल के अनुसार आरोपी बाबा गणेशानंद जोशी मूल रूप से ग्राम हैड़ाखान मल्लाह, पोस्ट देवली थाना मुक्तेश्वर जनपद नैनीताल का रहने वाला है।