2 वार्डों में सिमट गए यहां लाखों के टेंडर, बाकी वार्डों में काम न होने पर भड़के पार्षद

0
303

ऋषिकेश (संवाददाता- अमित कंडियाल): ऋषिकेश नगर निगम के दर्जन भर पार्षद नगर आयुक्त एवं नगर निगम के अधिशासी अभियंता का घेराव करने पहुंचे। बता दें कि पार्षदों का आरोप है कि नगर निगम के अधिकारियों ने 40 वार्ड में से केवल 2 वार्डों में कार्य करने के लिए बिना बोर्ड सहमति के लाखों के टेंडर निकाल दिए और बचे अन्य वार्डों के निर्माण कार्यों के लिए अधिकारी बजट का रोना रो रहे है। घेराव करने गए पार्षदों ने नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की और चेतावनी दी कि इस तरह का रवैया अधिकारियों का रहा तो वह निगम में तालाबंदी भी करेंगे।

दरसल, नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर 23 में लगभग 50 लाख और वार्ड नंबर 7 में लगभग 25 लाख के टेंडर निकाले गए हैं। जिसकी सूचना मिलने पर अन्य बचे वार्ड के कुछ पार्षद आग बबूला हो गए। कारण यह रहा कि जब शहर में टूटी सड़कों की मरम्मत के लिए हॉट मिक्स के काम होने का प्रस्ताव निगम के पास जाता है, तो बजट के अभाव की बात कही जाती है। वहीं विरोध करने पहुंचे पार्षदों का आरोप है कि मात्र दो वार्डों में करीब 75 लाख के टेंडर निकाले गए हैं और अन्य वार्डों के निर्माण के लिए बजट का रोना रोया जाता है जो कि सरासर अधिकारियों की ओर से यह जा रहे भेदभाव को दर्शाता है। विरोध करने पहुंचे पार्षदों ने नगर आयुक्त के ना मिलने पर अधिशासी अभियंता वीके जोशी का घेराव किया और आक्रोशित होकर अधिकारी को कार्यालय से उठाकर कार्यालय से बाहर ले आए।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews