ऐसे चोर जो करते थे हवाई जहाज से सफर, कई राज्यों में 50 से ज्यादा मुकदमें दर्ज

0
179

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अंतरराष्ट्रीय चोर गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, लाखों की चोरी कर जिया करते थे ऐशो आराम की जिन्दगी

49 3

हल्द्वानी (संवाददाता- पंकज अग्रवाल): हल्द्वानी के मंगल पड़ाव क्षेत्र की दुकानों में चोरी की घटना को लेकर एसपी सिटी हल्द्वानी के द्वारा एक बड़ा खुलासा किया गया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि मंगलपुरा क्षेत्र में हुई चोरी के बाद घटना की जानकारी मिलने के साथ ही पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू कर दिए जिसके बाद पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे और पुलिस द्वारा संदिग्धों की तलाशी शुरू कर दी गई।

पुलिस ने शहर के 250 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को चेक किया जिसके बाद पुलिस ने घटना में शामिल गैंग के सदस्य आरोपी दिनेश चरपोटा पुत्र छदनु चरपोटा निवासी ग्राम पाडला, गणेश लाल थाना बूगड़ा जिला बांसवाड़ा राजस्थान को चोरी के माल के साथ गिरफ्तार कर लिया है लेकिन घटना में शामिल अन्य साथी फरार हैं। जांच में सामने आया है कि आरोपी दिनेश और उसके साथी राजस्थान के आदिवासी जनजाति से तालुक रखते हैं और इनके द्वारा राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, जम्मू कश्मीर, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, आदि राज्यों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है और इनके खिलाफ इन राज्यों में 40 से 50 मुकदमें चोरी के दर्ज भी है।

50 3

इस गैंग के द्वारा किसी भी शहर में पहुंचकर दिन के समय में इलाके का मुआयना किया जाता था और रात में चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता था। मंगल पड़ाव बाजार की चोरी में दिनेश के साथ उसके साथी हरीश चरपोटा और गणेश चरपोटा शामिल थे। इस चोरी में हर एक सदस्य के हिस्से में ₹1,13,000 आए और जांच में यह भी पता चला है कि गैंग के सदस्य अन्य राज्य में जाने के लिए भी हवाई जहाज से सफर करते हैं और चोरी के पैसों से अय्याशी भी करते हैं।

हल्द्वानी में हुई चोरी की घटना से इस गैंग के हाथ में अच्छी खासी रकम हाथ लगी, जिसकी वजह से इन लोगों द्वारा दोबारा हल्द्वानी में चोरी की घटना को अंजाम देने का प्लान बनाया जा रहा था। फरार आरोपियों हरीश और गणेश की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया। बता दें कि पकड़े गए आरोपी के पास से पुलिस को ₹50000 नगद, आधार कार्ड, पैन कार्ड और एक सैमसंग मोबाइल टच स्क्रीन बरामद हुआ है। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हरेंद्र चौधरी, एसआई कश्मीर सिंह, कांस्टेबल जितेंद्र कुमार, विरेंद्र चौहान, इसरार नबी ,इसरार अहमद, सर्विलांस सेल किशन चंद्र शर्मा कॉन्स्टेबल अनिल गिरी मौजूद थे।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here