यहां के आप नेता आए प्रदर्शनकारियों के समर्थन में, क्या ये है दिखावे का समर्थन?

0
176

रुद्रपुर (संवाददाता- तपस विश्वास): जनपद ऊधम सिंह नगर में करीब दो महीने पहले भारी बारिश के बाद जलभराव से हुए नुकसान के बाद भी मुआवजा न मिलने से गुस्साए लोगों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के विधानसभा संयोजक नंदलाल के नेतृत्व में प्रेमनगर के कई लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे।

विगत माह आई जल आपदा से प्रभावित परिवारों को आर्थिक मुआवजा नहीं देने पर आप नेता नंदलाल के साथ प्रभावित परिवारों ने विरोध जुलूस निकाला और डीएम कार्यालय कूच किया, जहां उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन देते हुए जल्द निर्धारित मुआवजा देने और क्षति का आंकलन करने की मांग की। साथ ही आगाह किया कि यदि उनकी मांग पर गौर नहीं किया गया, तो आंदोलन किया जाएंगा।

बुधवार को आम आदमी पार्टी के नेता नंदलाल के साथ शिवनगर, राजा कॉलोनी के लोग डीडी चौक पर इकठ्ठा हुए, जहां से सभी जुलूस की शक्ल में डीएम कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन कर आक्रोश जताया। वहीं नंदलाल ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही से कई प्रभावित लोग सर्वे में ही शामिल नहीं हो पाए हैं। रोज यहां के चक्कर लगाने के बाद भी अब तक गरीबों को मुआवजा नहीं मिला है। उन्होंने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। उन्होंने सभी बाढ़ प्रभावितों को मुआवजा देने की मांग की। उनका कहना था कि विगत माह जल आपदा से सैकड़ों परिवार प्रभावित हुए थे। इनमें से ज्यादातर परिवार ऐसे थे, जिनका जल आपदा में सबकुछ तबाह हो गया था। उनका आरोप था कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रभावित परिवारों का सर्वे करवाकर आर्थिक मुआवजा देने का आश्वासन दिया गया था। बावजूद इसके सर्वे के बाद भी अभी तक प्रभावित परिवारों को कोई मुआवजा नहीं दिया गया, जिसकी वजह से तमाम लोगों के सामने आर्थिक संकट गहराने लगा है। आप नेता का आरोप था कि मुआवजे की मांग को लेकर कई बार धरना प्रदर्शन के बाद भी उनकी मांगो पर गौर नहीं किया गया। उन्होंने जिला प्रशासन से सर्वे करवाकर क्षति का आंकलन करने व मुआवजा देने की मांग की। इस मौके रामफल, अनिल सिह, राकेश सागर, अमर वर्मा, जितेंद्र कुमार, धर्मेद्र सागर, लाल सिह, गंगा मिश्रा, शारदा देवी, शुभवति देवी, सरस्वती देवी, सविता देवी, गीता देवी आदि मौजूद थे।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews