प्रत्याशियों के लिए आज ‘कयामत की रात’, कहीं लिफाफे तैयार, कहीं बंट रही शराब-कबाब…!

0
253

देहरादून, ब्यूरो। एक दिन पहले शनिवार को देर शाम छह बजे तक चुनाव प्रचार का शोर उत्तराखंड में थम गया है। अब आज 13 फरवरी का दिन और रात का समय ही बचा है, जब हर प्रत्याशी मतदाताओं को शराब, पैसा आदि का प्रलोभन देकर अपने पक्ष में करने के लिए जुट गए हैं। कहीं न कहीं हर प्रत्याशी के लिए यह ‘कयामत की रात’ है। ऐसे में निर्वाचन आयोग की टीम और अफसर इन तमाम गतिविधियों पर कैसे रोक लगाएंगे यह देखना होगा।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार का शोर जरूर एक दिन पहले थम गया है, लेकिन अंतिम दिन प्रत्याशी घर-घर घुसकर कैश, शराब सहित तमाम ऐसी चीजें मतदाताओं को बांट रहे हैं। कई विधानसभाओं के चर्चे सोशल मीडिया पर जमकर हो रहे हैं। कुछ प्रत्याशियों के बारे में लिख रहे हैं कि 500 की बजाय अब 2100 के लिफाफे पैक हो चुके हैं। कई विधानसभाओं में शराब के साथ ही अन्य अवैध सामान, कैश, हथियार आदि बरामद हो रहे हैं। कहीं न कहीं कई बार इन बरामद अवैध सामानों का संबंध प्रत्याश्यिों से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रहता है। चुनाव की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस और निर्वाचन विभाग की टीम मामलों को मीडिया के सामने नहीं लेकर आता।

YOU MAY ALSO LIKE

खैर जो भी हो उत्तराखंड के पांचवें विधानसभा चुनाव के लिए शह-मात का खेल का अंतिम दौर शुरू हो चुका है। कल देखना होगा कि कौन-कौन प्रत्याशी अपने पक्ष में मतदाताओं कर पाता है। कहीं न कहीं शराब, कबाब और पैसे के बल पर चुनाव जीतने वाले प्रत्याशी अगर जीत जाते हैं तो आने वाले पांच सालों में वह इसी क्षेत्र से यह पैसा वसूलते हैं। लोगों को ऐसे में चंद पैसे और शराब के लिए नहीं बिकना चाहिए। नहीं तो आने वाले पांच साल तक यही कोसते रहोगे कि विकास नहीं हुआ या जनप्रतिनिधि उनकी नहीं सुनते।