यहां छह मंजिला इमारत का हिस्सा गिरा, दो मजदूरों की मौत; कई दबे

0
143

आरोपी बिल्डिंग डेवलपर के खिलाफ एफआईआर दर्ज, 6 मजदूर दबे होने की आशंका

नई दिल्ली, ब्यूरो। नई दिल्ली से सटे हरियाणा के साइबर सिटी गुरुग्राम में गुरुवार देर शाम बड़ा हादसा हो गया। द्वारका एक्सप्रेस-वे स्थित सेक्टर-109 में छह मंजिला इमारत में एक निर्माणाधीन हिस्सा गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई और 5 से 6 लोगों के दबे होने की आशंका है। इस मामले में बिल्डिंग के डेवलेपर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

YOU MAY ALSO LIKE

आपको बता दें कि कितनी मौतें हुई हैं इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मौके पर एंबुलेंस, पुलिस, त्क्थ् की टीम और भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है साथ ही तथा बचाव कार्य जारी है। गेट पर भारी पुलिस तैनात कर दिया गया है, ताकि कोई मीडिया कर्मी अंदर ना जा सके। राहत एवं बचाव कर्मी के द्वारा मलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। मौके पर डॉक्टर की टीम उन्हें ग्लूकोस चढ़ा रही है। गुरुग्राम के द्वारका एक्सप्रेस-के समीप सेक्टर-109 चिंतल पैराडिसो सोसाइटी के डी-टावर की छठी मंजिल पर रेनोवेशन का काम चल रहा था। इसी दौरान टावर 4 के लिविंग रूम से छत का एक हिस्सा भरभरा कर गिर पड़ा। इस दौरान इसकी चपेट में इसके नीचे के फ्लैट के रहवासी भी आ गए। इस सोसाइटी में करीब 530 फ्लैट हैं और 420 फैमिली रह रही हैं।

uttarakhand

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए मतदान को कम ही समय बचा है। ऐसे में कौन जीतेगा चुनावी दंगल में रण देखिए एक क्लिक में हमारे साथ…

हादसे के बाद तुरंत लोगों ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस, दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरु कर दिया है। सूचना के बाद पहुंची एनडीआरएफ की टीम मौके पर रेस्क्यू कर रही है। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में लेंटर​​​​​ का एक हिस्सा गिरा है, इसके मलबे के नीचे काफी लोग दबे गए हैं। दूसरी ओर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्‌टर ने बताया कि वह खुद हादसे की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मैं लोगों के सुरक्षित होने की कामना करता हूं।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here