फेसबुक मैसेंजर पर बना प्लान, सऊदी से आई थी 50 लाख फिरौती की काॅल

0
320

एसएसपी हरिद्वार ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मांगी गई पचास लाख की फिरौती मामले का किया खुलासा
डराने के लिए की गई थी फायरिंग, तीन आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

हरिद्वार (संवाददाता-अरुण कश्यप): हरिद्वार के एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने जनपद के बहादराबाद इलाके में विगत दिनों मांगी गई 50 लाख रुपये की फिरौती मामले का आज खुलासा किया।

मामले का खुलासा करते हुए उन्होंने बताया कि 25 सितंबर 2021को बहादराबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत अहमदपुर ग्रन्ट निवासी सुरेंद्र सिंह के मोबाइल पर सम्पर्क कर 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई थी।जिसमें पीड़ित द्वारा अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की गई तो धमकी देने वाले नम्बर वर्चुअल पाए गए सीआईयू की जांच पड़ताल में अन्तर्राष्ट्रीय काल की जानकारी सामने आने पर पुलिस प्रशासन भी हैरान हो गए।

नगर पुलिस अधीक्षक स्वतन्त्र कुमार और पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी रेखा यादव के नेतृत्व में पुलिस और सीआईयू टीम गहन जांच पड़ताल करते हुए मनजीत व परिक्षित उर्फ प्रिंस निवासी सहदेवपुर तथा विनीत निवासी दौराला मेरठ उत्तर प्रदेश हाल निवासी दक्ष एन्क्लेव सराय रोड़ कोतवाली ज्वालापुर और शेरखान निवासी सरखडी रुड़की को गिरफ्तार कर लिया हैं। योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि मनजीत की शेरखान के भाई मुनीर आलम से सोशल नेटवर्किंग फेसबुक के जरिए दोस्ती थी। मैसेंजर पर आपस में बात होने पर उन्होंने फिरौती का प्लान तैयार किया और मुनीर आलम ने ही सऊदी अरब से काॅल कर फिरौती मांगी थी।