Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeपिथौरागढ़व्यक्ति से हुई 2 करोड़ की ठगी, एयरपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी...

व्यक्ति से हुई 2 करोड़ की ठगी, एयरपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा

पिथौरागढ़ ( गौरव उपाध्याय) : दो करोड़ की धोखाधड़ी करने वाले अभियुक्त को पिथौरागढ़ पुलिस और एसओजी ने लखनऊ एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार अभियुक्त दुबई भागने की फिराक में था, जिसे पुलिस ने एयरपोर्ट पर ही धर दबोचा।

 

2 फरवरी 2022 को पुलिस लाईन रोड निवासी कमलेश कुमार ने पिथौरागढ़ कोतवाली में दो करोड़ की धोखाधड़ी की तहरीर दी थी । पीड़ित ने बताया कि आरोपी की पत्नी की उससे अच्छी जान-पहचान थी। और परिचित होने के कारण पीड़ित का उनके घर आना जाना था । जहां आरोपी जय कुमार और उसकी पत्नी ने उसे शेयर मार्केट में पैसा लगाकर दोगुना करने की बात कही। जिसके बाद कमलेश कुमार ने आरोपी जय कुमार और उसके दोस्तों के खातों में लगभग 2 करोड़ की धनराशि भेजी। लेकिन पैसे मिलते ही सभी लोग पिथौरागढ़ छोड़कर भाग गए। पीड़ित ने उनसे कई बार संपर्क कर पैसे मांगे, पर किसी ने भी उसके पैसे वापस नहीं किए।

 

पीड़ित की तहरीर मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर कोतवाली पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम गठित की गई। और दोनों टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए अभियुक्त को लखनऊ एयरपोर्ट से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। बताया जा रहा है कि आरोपी दुबई भागने की फिराक में था। आरोपी के पास से पुलिस ने धोखाधड़ी में प्रयुक्त मोबाइल,सिम कार्ड, एटीएम आदि बरामद किए हैं। अब पुलिस अभियुक्त को कोर्ट में पेश कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।वहीं पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को इस सराहनीय कार्य के लिए पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments