संचार सुविधा की मांग लिए निकाली गई तिरंगा यात्रा

0
165

दुनिया 4जी से 5जी के दौर में प्रवेश करने को है। लेकिन पहाड़ी जनपद बागेश्वर के कपकोट तहसील के 85 प्रतिशत ग्रामीण क्षेत्रों में संचार सुविधाओं की खस्ताहाल इस कदर है कि हैलो करने तक नेटवर्क नहीं है। इंटरनेट की बात दूर रही ,  चुनाव से पूर्व  मौजूदा सरकार को जगाने के लिए  विचला दानपुर के युवा ग्रामीणों ने स्थानीय युवा भुपेंद्र कोरंगा के नेतृत्व में कपकोट के अंतिम गांव कीमू से तहसील मुख्यालय कपकोट तक 60 किमी0 कि पैदल नंगे पैर तिरंगा यात्रा कि हैं।

विचला दानपुर में संचार सुविधाओं से जूझ रहे गांवों में कीमू, रात्रि केटी, लीती, भनार,सीरी, नौकोडी, दुलम सहित तमाम आधे दर्जन से ज्यादा गांव के ग्रामीण संचार सुविधा से पूर्ण रूप से वंचित हैं।

कपकोट के अंतिम गांव कीमू से कपकोट तहसील मुख्यालय तक 60 किमी0 पैदल तिरंगा यात्रा कर चुके लीती गांव के प्रदर्शन कारी भूपेंद्र कोरंगा का कहना है कि 05 दिसम्बर से लीती गांव के युवाओं ने  सरकार को जगाने के लिए पैदल नंगे पैर तिरंगा यात्रा शुरू करी , करीब तीन दिन तक हमने अलग अलग गांव में डेरा जमाते हुए सभी ग्रामीणों के हस्ताक्षर लिए है। 07 दिसम्बर को तिरंगा यात्रा कपकोट पहुची कपकोट पहुंच कर हमें कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण और  पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश ऐठानी का भरपूर सहयोग मिला हैं।

विधानसभा कपकोट के पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण का कहना है। कि कपकोट विधानसभा  महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का गढ है। लगभग कपकोट 85 प्रतिशत क्षेत्र नेटवर्क विहीन है।  सरकार को जगाने के लिए मल्ला , तल्ला, विचला दानपुर के लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। मेरा समर्थन हर प्रदर्शन कारी को है।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews