टिहरी की जिलाधिकारी ने जनता दर्शन कार्यक्रम में शिकायत कर्ताओं की फरियादें सुनी

0
169
टिहरी की जिलाधिकारी
टिहरी की जिलाधिकारी

टिहरी की जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए

टिहरी की जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने जिला कार्यालय सभागार में आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में शिकायत कर्ताओं की फरियादें सुनी। जनता दर्शन कार्यक्रम में कुल 08 शिकायतें दर्ज की गई। दर्ज शिकायतों का  निर्धारित समय के भीरत निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश भी दिये गए हैं।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य मुरारीलाल खण्डवाल ने प्रतापनगर क्षेत्र के अन्तर्गत विभन्न मोटर मार्गों के सुधारीकरण सम्बन्धी शिकायतें जिलाधिकारी को बताई जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित निर्माणदायी संस्थाओं को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये गए है। तहसील धनोल्टी के अन्तर्गत सकलाना क्षेत्र के राजेन्द्र सिंह राणा ने अपनी फरियाद में कहा कि पड़ोसी द्वारा उनके आंगन चौक को जबरदस्ती काटकर उस पर कब्जा किया जा रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने उप-जिलाधिकारी धनोल्टी को प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही के निर्देश दिये है। जाखणीधार के ग्राम मठियाली निवासी छोटे लाल ने अपनी फरियाद में कहा कि प्रार्थी को जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल योजना से वंचित रखा गया है तथा संयोजन नहीं दिया गया है। जिसपर जिलाधिकारी ने जल निगम के सम्बन्धित अधिकारी को त्वरित कार्यवाही करते हुए उन्हे भी अवगत कराने के निर्देश दिये है। वहीं छोटे लाल की एक अन्य फरियाद में उन्होने कहा कि जूनियर हाई स्कूल नन्दगांव में विज्ञान व गणित विषय के अध्यापक न होने के कारण छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है। जिस पर जिलाधिकारी ने नन्दगांव हाई स्कूल में शिक्षकों की तैनाती हेतु शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं। सरस्वती विहार चम्बा निवासी महावीर प्रसाद सकलानी ने अपनी फरियाद में कहा कि 27 अक्टूबर को उनके पुश्तैनी मकान में तोड़फोड की गयी है। जिसपर जिलाधिकारी ने उप-जिलाधिकारी टिहरी को निर्देश दिये कि वस्तुस्थिति का जायज़ा लेने हेतु किसी सक्षम अधिकारी को सम्बन्धित स्थल पर भेजना सुनिश्चित करें।

बैठक में डीएफओ टिहरी वन प्रभाग वीके सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए आनन्द भाकुनी, उपजिलाधिकारी टिहरी अपूर्वा सिंह, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि केएस नेगी, अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान सतीश नौटियाल, मुख्य कृषि अधिकारी जेपी तिवारी, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डॉ पीएस रावत आदि उपस्थित थे।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews