सुब्रमण्यम: मोदी सरकार फेल। भाजपा पर लगातार हमलावर है स्वामी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से मुलाकात के ठीक एक दिन बाद भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी मोदी सरकार पर हमलावर हो गए। गुरूवार को उन्होंने मोदी सरकार को फेल बताया और अपनी ही सरकार से सवाल पूछते हुए स्वामी ने कहा कि यह शासन के लगभग हर पहलू में विफल रही है.  

सुब्रमण्यम: मोदी सरकार फेल। स्वामी की कल हुई थी ममता से मुलाकात

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि मोदी सरकार इकोनॉमी, सीमा सुरक्षा, विदेश नीति, राष्ट्रीय सुरक्षा और आंतरिक सुरक्षा जैसे मुद्दों पर नाकाम रही है. उन्होंने अफगानिस्तान संकट से निपटने के लिए केंद्र सरकार के रुख को भी ‘बड़ी हार ’ बताया. यही नहीं उन्होंने पेगासस डेटा सुरक्षा उल्लंघन के लिए केंद्र को भी दोषी ठहराया. आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के तहत कश्मीर ‘उदास’ की स्थिति में है. उन्होंने पूछा कि इन विफलताओं की जिम्मेदारी किसकी है.

सुब्रमण्यम स्वामी ने कल यानी बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और उनकी जमकर तारीफ की और उनकी तुलना जयप्रकाश नारायण, मोरारजी देसाई, राजीव गांधी, चंद्रशेखर और पीवी नरसिम्हा राव जैसे राजनीतिक दिग्गजों से की. उन्होंने ट्वीट किया कि इन लोगों की कथनी और करनी में फर्क नहीं होता है. उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीति में यह एक दुर्लभ गुण है.

सांसद सुब्रमण्यम स्वामी हाल ही में सोशल मीडिया पर मोदी सरकार की लगातार आलोचना करते रहे हैं. उन्होंने 23 नवंबर को ट्वीट किया, अगर चीन हमारे परमाणु हथियारों से नहीं डरता तो हम उनके परमाणु हथियारों से क्यों डरते हैं?”. इससे एक दिन पहले, उन्होंने मूल्य वृद्धि पर एक ट्विटर उपयोगकर्ता की टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा, “वह (पीएम नरेंद्र मोदी) अर्थशास्त्र नहीं जानते है

सुब्रमण्यम स्वामी: मोदी सरकार बेवकूफ लोगों से भरी

उसी दिन यानी सोमवार को उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि मोदी सरकार बेवकूफ लोगों से भरी है. “भारत का MEA और NSA में खराब पैच है, सो रहा है जबकि चीन ने हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है. भारत माता को नीचा दिखाने वाले ये लोग भी कुदाल को कुदाल कहने को तैयार नहीं हैं — चीन हमलावर है. मोदी सरकार उन बेवकूफ लोगों से भरी हुई है जो आमने-सामने 18 मुलाकात के बाद शी का अनुमान नहीं लगा सकते.”

सुब्रमण्यम स्वामी पहले भी बीजेपी पर हमला करते रहे हैं, लेकिन अब ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद वह खुलकर हूंकार भर रहे हैं. शायद एनडीए सरकार पार्ट टू में भी कोई बड़ी भूमिका नहीं मिलने से स्वामी नाखुश हैं और यही वजह मानी जा रही है कि सरकार पर वह लगातार निशाना साध रहे  हैं.

Leave your comment

Your email address will not be published.