Mon. Mar 30th, 2020

जरूरतमंद लोगों तक दून पुलिस द्वारा पहुंचायी खाद्य सामग्री

1 min read

देहरादून। वर्तमान समय में संपूर्ण विश्व व भारतवर्ष में फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण व इस संबंध में प्रधानमंत्री भारत सरकार द्वारा सम्पूर्ण भारतवर्ष में किये गए लॉक डाउन के दृष्टिगत पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशन में जनपद पुलिस द्वारा नियमों का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। साथ ही आम जनमानस तक आवश्यक वस्तु की आपूर्ति पूर्व में चिन्हित किए गए दुकानदारों के माध्यम से सुनिश्चित की जा रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण से आम जनमानस को बचाने के लिए पुलिस अधीक्षक नगर/ ग्रामीण के नेतृत्व में जनपद के नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में दून पुलिस पूरी मुस्तैदी व सत्यनिष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों  का निर्वहन कर रही है। इसके साथ ही दून पुलिस द्वारा मानवता के दृष्टिकोण से पूर्ण संवेदनशीलता के साथ ऐसे जरूरतमंद लोगो, जिनके द्वारा दैनिक मजदूरी कर अपना भरण-पोषण किया जाता था तथा वर्तमान समय में जिन्हें दैनिक आवश्यकता की खाद्य वस्तुएं जुटाने में कठिनाई उत्पन्न हो रही है, को उनके द्वारा संपर्क करने अथवा ऐसे व्यक्तियों के संबंध में अन्य माध्यमों से जानकारी प्राप्त होने पर, उनके घर- घर जाकर दैनिक आवश्यकता का सामान (राशन, सब्जी, लंच पैकेट आदि) मुहैया कराने हेतु मोर्चा संभाला गया है, तथा पुलिस द्वारा नियमित रूप से अपने प्रयासों के माध्यम से स्थानीय व्यक्तियों/ सामाजिक संस्थाओं से संपर्क कर उनके लिए दैनिक उपयोग की आवश्यक खाद्य वस्तुओं की व्यवस्था की जा रही है तथा उन्हें नियमित रूप से उक्त वस्तुओं का वितरण किया जा रहा है।

आज थाना प्रेमनगर पुलिस द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत लक्ष्मीपुर में नदी के किनारे स्थित झुग्गी झौपडी में स्थानीय जनता के सहयोग से करीब 70 परिवारों को राशन (खाद्य पदार्थ) वितरण किया गया तथा स्थानीय गुरुद्वारे के सहयोग से मीठी बेरी व कोटला संतूर  क्षेत्र में करीब 300 व्यक्तियों को लंच पैकेट वितरित किए गए। गरीब परिवार को राशन आदि की व्यवस्था करने पर उन्होने जनता व पुलिस का आभार जताया। इस दौरान पुलिस द्वारा लोगों के बीच सामाजिक दूरी का पूर्ण ख्याल रखा गया तथा उपस्थित लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव/ लॉक डाउन के संबंध में भी जानकारी दी गई।

वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण के दृष्टिगत पूरे देश मे चल रहे लाँक डाऊन के दृष्टिगत थाना रानीपोखरी क्षेत्र में नदी में खनन कार्य बन्द चल रहा है। खनन कार्य हेतु बिहार, उत्तर प्रदेश व झारखण्ड राज्यों से आये 25 मजदूर परिवार वर्तमान में रानीपोखरी स्थित जाखन नदी किनारे स्थित झुग्गी झोपडी में रह रहें है। लाक डाऊन में भ्रमण के दौरान थानाध्यक्ष रानीपोखरी से उक्त परिवारजन मिलें व उनके द्वारा बताया गया कि लाक डाऊन में काम न मिलने के कारण उनके पास रुपये समाप्त हो गये है। जिसके कारण वह अपने परिवार के लिये खाद्य समाग्री नहीं ले पा रहे है और न ही वे अपने परिवार के साथ अपने घर ही जा पा रहे है। जिस पर थाना रानीपोखरी पुलिस द्वारा उक्त 25 परिवारों के भरण पोषण हेतु खाद्य सामग्रीयों का एक पैकेट जिसमें आटा, चावल, दालें, मसालें, तेल, माचिस, सोयाबीन, सब्जी, नमक आदि रखकर कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान रखते हुयें सामाजिक दूरी बनाते हुए वितरित किया गया। स्थानीय पुलिस की उक्त कार्यवाही का गरीब परिवार द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

आज थाना पटेल नगर पुलिस द्वारा नयागांव स्थित झिवारेडी क्षेत्र में निवासरत मजदूरों के 50 परिवारो को खाद्य सामग्रीयों के पैकेट, जिसमें आटा, चावल, दाले व अन्य सामान था, वितरित किये गए। तथा कबाड़ी बाजार नदी के किनारे, ब्रह्मपुरी, लोहिया नगर तथा ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में निवासरत 340 व्यक्तियों को खाने के पैकेट वितरित किए गए। इस दौरान पुलिस द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण के दृष्टिगत सामाजिक दूरी का पूरा ख्याल रखा गया। स्थानीय पुलिस की कार्यवाही का उक्त परिवारो द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *