उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव की जंग के लिए भाजपा तैयार

देहरादून ज़रूर देखें

लोकसभा चुनाव का एलान होने के साथ ही उत्तराखंड में भाजपा जंग के लिए तैयार हो चुकी है। इस कड़ी में आगे की रणनीति तय करने के साथ ही व्यवस्थाएं तय करने के सिलसिले में भाजपा की उच्च स्तरीय बैठक देहरादून में बुलाई गई है। इसमें राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, राज्य के लोकसभा चुनाव प्रभारी थावरचंद्र गहलौत, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के साथ ही कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत व मदन कौशिक, राज्यमंत्री डॉ.धन सिंह रावत, पांचों लोस क्षेत्रों के प्रभारी और मोर्चों के अध्यक्ष शिरकत करेंगे।

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा है। सभी सीटों पर पार्टी चुनाव प्रभारी पहले ही तैनात कर चुकी है। हर बूथ मजबूत के संकल्प के साथ पार्टी ने अपने जमीनी कार्यकर्ताओं को मोर्चे पर पहले से उतार रखा है।  अब उन्हें प्रत्याशियों की घोषणा का इंतजार है। प्रत्याशी तय होते ही सेना मैदान में उतर जाएगी। इसी कड़ी में देहरादून में पार्टी की उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई है, जिसमें मॉनीटरिंग, रिव्यू और जमीनी रणनीति पर मुहर लगेगी।

पहले यह उम्मीद जताई जा रही थी कि पिछले चुनावों की भांति उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव बाद के चरणों में होगे, लेकिन इस मर्तबा यह प्रथम चरण में हो रहे हैं। माहभर पहले राष्ट्रीय स्तर से मिले कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के बाद दूसरी कड़ी में सभी सात मोर्चों के सम्मेलन समेत अन्य कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया। अब जबकि, चुनाव का एलान हो चुका है तो पार्टी को अपनी रणनीति में भी थोड़ा बदलाव करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...