उत्तराखंड के पूर्व सीएम के बेटे थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

राजनीति और सरकार

चुनाव की तारीख जैसे-जैसे पास आ रही है, वैसे ही सियासी चर्चाओं का बाजार गर्म हो रहा है। इस बार भाजपा सांसद व रिटायर्ड मेजर जनरल बीसी खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी के कांग्रेस का हाथ थामने चर्चा है। प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष अजय भट्ट का कहना है कि पार्टी का कोई कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहा है। भट्ट ने कहा कि मनीष पार्टी के सदस्‍य नहीं है। वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष प्रीतम सिंह इस चर्चा से अनभिज्ञता  जाहिर की है।

भट्ट ने कहा कि ये कांग्रेस का दुष्प्रचार है। दावा किया कि भाजपा का तो नहीं लेकिन कांग्रेस के कई नेता हमारी पार्टी में आने को कतार लगाए खड़े हैं। इनमें कई बड़े नाम शामिल हैं, लेकिन पार्टी को कोई जल्दी नहीं है, गुण दोष के आधार पर ऐसे नेताओं को भाजपा में शामिल किया जाएगा।

पेशे से पत्रकार और आईटी जानकार मनीष फेसबुक इंडिया के न्यूज पार्टनरशिप के हेड हैं। उन्होंने बिजनेस स्टैंडर्ड, बिजनेस वर्ल्ड सरीखी पत्र-पत्रिकाओं के लिए पत्रकारिता की और सीएनएन के डिजिटल संस्करण से भी जुड़े।खंडूड़ी ने दिल्ली इंजीनियंरिंग कालेज से इंजीनियंरिंग की उपाधि लेकर, कैलाग से एमबीए की उपाधि प्राप्त की।

पौड़ी लोकसभा सीट पर दावेदारों की लंबी कतार के पीछे की एक बड़ी वजह सांसद मेजर जनरल बीसी खंडूड़ी की उदासीनता और चुप्‍पी भी मानी जा रही है। सियासी पंड़ितों का मानना है कि सांसद के रूप में अपने इस कार्यकाल में जनरल पिछले कार्यकाल की तुलना में कम सक्रिय रहे। इस कारण कई दावेदारों के अरमानों को पंख लगे हैं।

केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी थावर चंद गहलोत ने भी भाजपा के किसी नेता के कांग्रेस में शामिल होने से साफ इंकार किया। उन्होंने कहा कि पार्टी का कोई कार्यकर्ता कांग्रेस में नहीं जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...